इन घरेलू नुस्खे से पाए चेहरे के काले दागों से छुटकारा।

0

आपका चेहरा तभी सुन्दर दिख सकता है जब आपके चेहरे पर एक भी दाग या धब्बा ना हो. आजकल के खान पान, पानी के बदलाव के कारण चेहरे पर दाग धब्बे हो जाते है. जो कि आपके चेहरे की सुंदरता पर असर डाल देते है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की रौनक फिर से पा सकते है .

 

1-मुश्किल से मुश्किल काले दाग के लिए संतरे का छिलका बहुत फायदेमंद होता है. संतरे के ताजे छिलके को पीसकर शहद मिला के काले दाग पर लगा दे. फिर आधे घंटे बाद ठन्डे पानी से धो दे.इस फेस पैक का लगातार प्रयोग करने से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे से दाग धब्बे दूर हो जायेगे.

2-चेहरे के काले दागो को मिटने के लिए टमाटर के रस को दो बड़े चम्मच दूध के साथ मिलाकर चेहरे पर लगायें और 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें, फिर चेहरा पानी से धो लें. इससे ना सिर्फ त्वचा आयल फ्री होती है बल्कि डेड सेल्स भी निकल जाते हैं. और त्वचा पर मौजूद काले दाग भी हट जाते है.

3-अपने चेहरे को दाग धब्बो से निजात दिलाने के लिए चन्दन और गुलाब जल का फेस पैक अपने चेहरे पर लगा कर सूखने के लिए छोड़ दे. जब ये पैक सुख जाये तो अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो दे और ठन्डे पानी से धोने के बाद अपने चेहरे को गुलाबजल से धोये. इससे आपके चेहरे से दाग जल्दी ही समाप्त हो जायेंगे.

NO COMMENTS

Leave a Reply

error: Content is protected !!