दिल का दौरा जिंदगी में कभी नहीं पड़ेगा ऐसा चमत्कारी नुस्खा है ये Cholesterol Remedy Hindi | कोई भी व्यक्ति हार्ट अटैक से नही मरेगा, इसे देखने के बाद – Reason and Remedy of Heart Blockage
हृदय का इलाज – क्या आपकी धमनियों में खून के धक्के जमे हुए हैं या इनमे प्लाक जमा हुआ हैं। ब्लड प्रेशर बढ़ा रहता है, बैड कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ रहता है या किन्ही कारणवश डॉक्टर ने आपको ANGIOPLASTY के लिए कह दिया हैं। या कैसी भी गंभीर समस्या हैं। तो एक बार ये ज़रूर आज़माये

1. लौकी का जूस
लौकी की सब्जी या जूस का रोजाना सेवन आपको हार्ट अटैक के खतरे से बचाता है। इसके अलावा इसे कच्चा खाना भी दिल की बीमारियों के लिए फायदेमंद होता है।

2. पीपल के पत्तें
पीपल के 10-12 पत्तों को साफ करके पानी में उबाल लें। कम से कम 15 दिनों तक इसे पीने से हार्ट ब्लॉकेज की समस्या खत्म हो जाती है और हार्ट अटैक कम होता है।

3. अंकुरित गेहूं
गेहूं को 10 मिनट तक पानी में उबालकर अंकुरित करने के लिए किसी कपडे में बांध कर 1 इंच लंबा होने दें। रोजाना इसका सेवन हार्ट अटैक का खतरा कम करता है।

4. गाजर
कच्ची गाजर या इसके जूस का सेवन दिल के लिए बहुत फायदेमंद है। रोजाना गाजर का रस पीने और डाइट में हरी सब्जियां शामिल करने से आप इससे बच सकते है।

5. अर्जुन की छाल
अर्जुल की छाल को सूखा कर इसका चूर्ण बना लें। रोज इस पाउडर की  इसकी चाय बनाकर पीने से आप हार्ट अटैक के खतरे से दूर रहते है।

6. अदरक का रस
1 कप अदरक का रस, नींबू के रस, लहसुन और एप्पल साइडर सिरका को गर्म करें। ठंडा होने पर इसमें शहद मिक्स कर लें। रोज खाली पेट इसके 3 चम्मच पीने से हार्ट ब्लॉकेज की समस्या खत्म हो जाती है।

Leave a Reply