अगर चाहते हो सिर्फ 10 दिनों में 10 किलो पेट की चर्बी कम करना तो ऐसे बनायें निम्बू के छिलको का काढ़ा

1
vajan ghatane ke gharelu nuskhe
vajan ghatane ke gharelu nuskhe

आज हम आपको बताएँगे की कैसे निम्बू के छिलको के काढ़े में 1 चम्मच अदरक का रस पीने से पेट की चर्बी और मोटापे से छुटकारा मिलेगा। आज लगभग हर कोई अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान है। अपना वजन कम करने के लिए लोग काफी पैसे खर्च करते है लेकिन फिर भी उनको इसका कोई फायदा नहीं होता है। अगर आप भी अपने अधिक वजन से परेशान है और पेट का मोटापा कम करने की सोच रहे है तो आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे घरेलू ड्रिंक के बारे में जिसकी मदद से बिना डाइटिंग और मेहनत के आसानी से वजन कम कर सकते है। आपने मोटापा कम करके एक स्वस्थ शरीर पा सकते है। तो चलिए जानते है की क्या है वो घरेलु नुस्खा इसे बनाने के लिए जो आवश्यक सामग्री चाहिए वह कुछ इस प्रकार है। आइए जानते है…

सामग्री :

  1. 5 नींबू के रस निकले हुए छिलके
  2. 1 चम्मच अदरक का रस

इसको बनाने का विधि :

 

  • इस चमत्कारी घरेलु नुस्खे को तैयार के लिए सबसे पहले 1 लीटर पानी को गर्म होने के लिए रख दे और गर्म होने के बाद उसमें 5 नींबू के छिलको को डालकर उसे अच्छे से 10 मिनट के लिए उबाल ले और फिर उबलने के बाद नींबू के छिलके बाहर निकाल दें। उसके बाद उसमें 1 चम्मच अदरक के रस को अच्छे से मिला ले आपका नुस्खा बन कर तैयार हैं।

इसको सेवन करने का तरीक़ा :

  • आपको सुबह खाली पेट इस पानी का आधा पानी सेवन करना है और इसका सेवन करने के कम से कम एक घंटा तक आपको कुछ खाना नहीं है। और बचा हुआ आधा अपनी आपको रात को सोने से पहले सेवन करना है। लेकिन याद रहे हमने पानी को रात को सेवन करने से पहले अच्छे से गर्म कर लेना है उसके बाद ही इसका सेवन करना है। अगर आप इसका सेवन करते है तो आपका मोटापा बहुत तेजी से कम होने लगता हैं। मोटापा कम करने का यह सबसे आसान व सबसे अच्छा नुस्खा है इसीलिए मोटापा कम करने के लिए इसका सेवन जरूर करना चाहिए।

1 COMMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!