क्या आप अपने घुंघराले बालों को मैनेज नहीं कर पा रहें? और इनको स्ट्रेट करने के लिए केमिकल या हिट का इस्तेमाल करने जा रहे हैं? रूक जायें, इस बारे में अंजली चावला, कॉस्मोलोजिस्ट, अंजली हर्बावेदिक का कहना है कि ऐसे कुछ नैचुरल चीजें जो घुंघरालें बालों को सॉफ्ट करने के साथ-साथ स्ट्रेट करने में पूरी तरह से मदद करते हैं। चलिये इनके बारे में जानते हैं।

straight-hair

केला, शहद, दही और ऑलिव ऑयल का हेयरपैक

दो बड़ा चम्मच दही, शहद और ऑलिव ऑयल को दो मैश किये हुए केले में मिलाकर हेयरपैक बना लें। फिर इसको फ्रिज में रखें। उसके बाद इसको बालों में लगाकर शावर कैप से ढककर एक घंटे के लिए रख दें। उसके बाद पानी से धो लें।

विनेगर

बालों को धोने के बाद विनेगर और पानी के मिश्रण वाले पानी से धोयें। एक मग पानी में विनेगर के कुछ बूंद डालकर उससे बाल को अच्छी तरह से धोयें और फिर पानी से धो लें। इससे न सिर्फ आपके बाल स्ट्रेट हो जायेंगे बल्कि अलग ही शाइन आ जाएगा।

white_wine_vinegar-580x333

सोयाबीन और कैस्टर ऑयल

घुंघराले बालों को मैनेजबल बनाने का ये एक आसान तरीका बन सकता है। एक बड़ा चम्मच सोयाबीन ऑयल में दो बड़े चम्मच कैस्टर ऑयल मिलाकर इस मिश्रण को गुनगुना गर्म करके बाल और स्कैल्प पर अच्छी तरह से मसाज़ करके लगायें। 30 मिनट के बाद माइल्ड शैंपू से धो लें।

नींबू और नारियल के दूध का हेयरपैक

समान मात्रा में नींबू का रस और नारियल का दूध मिलाकर पैक बना लें। इसको बालों पर लगाकर सूख जाने तक रखें और उसके बाद गुनगुने गर्म पानी से धो लें।

coconut-milk-600x420

Loading...

2 COMMENTS

    • नमस्कार अनुश्री जी, हम आपको यह सलाह देंगे की आप आगे से बालो का सही से ख्याल रखे तथा हेयर स्ट्राइनिंग न करवाएं। आपकी समस्या के समाधान के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे

      http://goo.gl/SJQDS3

Leave a Reply