गर्मी के दिनों में वर्किंग वुमन हो या होममेकर सबके स्किन का ग्लो प्रदूषण, पसीना, गंदगी के कारण खो जाता है। जब वे ऑफिस में पसीने से तर बतर होकर पहुँचते हैं तो खुद को रिफ्रेश लुक लाने के लिए क्या करें न करें समझ नहीं पाते। इन सब कारणों से स्किन में पिंपल्स, पिग्मेन्टेशन आदि का भी प्रॉबल्म होना शुरू हो जाता है।

young skin  इन टिप्स को आजमाइए सॉफ्ट ग्लोइंग स्किन पाइए young skin

स्क्रबिंग करना न भूलें

दिन में कम से कम दो बार ज़रूर फेशियल स्क्रबिंग का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे डेड स्किन सेल्स निकल जाते हैं और ड्राई स्किन में शुष्कता हटकर नए रौनक का संचार होता है।

स्किन को नरिश ज़रूर करें

त्वचा पर नरिसिंग क्रीम हल्के-हल्के चारो तरफ से मसाज़ करें। जब क्रीम ड्राई हो जाये तो सादे पानी से धो लें। इससे स्किन सॉफ्ट और रिफ्रेश महसूस होगा।

गुलाब जल का इस्तेमाल करें

क्या आपको पता है गर्मी में स्किन को साफ करने से गुलाब जल बहुत अच्छा विकल्प बन सकता है। इससे स्किन में ब्लड फ्लो बेहतर हो पाता है जिससे स्किन में अलग ही ग्लो और रिफ्रेश लुक आ जाता है।

Rose-Water  इन टिप्स को आजमाइए सॉफ्ट ग्लोइंग स्किन पाइए Rose Water

फेस मास्क का इस्तेमाल करें

गर्मी के दिनों पसीने के चिपचिपाहट और गंदगी को दूर करना ज़रूरी होता है क्योंकि इससे रैशेज़ होने के डर रहता है। हफ़्ते में दो बार ज़रूर फेस मास्क लगायें इससे स्किन का नैचुरल निखार बना रहता है।

हर्बल क्लेंजर का इस्तेमाल करें

गर्मी के दिनों में फोड़े-फुन्सी, पिंपल्स और लाल चकत्तों को दूर करने के लिए नीम या तुलसी के फेसवाश का इस्तेमाल ज़रूर करें।

ऑयली स्किन का केयर करना न भूलें

गर्मी के दिनों में बाहर निकलने से पहले ऑयल फ्री सनस्क्रीन लगाना न भूलें। गर्मी में मैट मॉश्चराइजर का इस्तेमाल ही करें।

oily-skin-image  इन टिप्स को आजमाइए सॉफ्ट ग्लोइंग स्किन पाइए oily skin image

Loading...

Leave a Reply